किसानों का कर्ज नहीं होगा माफ, सरकार ने नहीं दिया आश्वासन

Friday, March 17, 2017 11:28 AM
किसानों का कर्ज नहीं होगा माफ, सरकार ने नहीं दिया आश्वासन

नई दिल्लीः केंद्र सरकार ने किसानों की मुश्किलों को खत्म करने के लिए कई कदम उठाए हैं, लेकिन देश भर के किसानों का कर्ज माफ करने की अभी कोई योजना नहीं है। केंद्र सरकार ने गुरुवार को लोकसभा में सहयोगी दल शिवसेना और विपक्षी कांग्रेस की ओर से मुद्दा उठाए जाने पर यह जानकारी दी। हालांकि कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा कि यूपी में नई चुनी गई बीजेपी सरकार किसानों का लोन माफ करेगी और इस पर आने वाले खर्च को केंद्र सरकार वहन करेगी। राधामोहन सिंह ने कृषि सेक्टर को मदद किए जाने की मांग को लेकर हुई चर्चा के जवाब में यह जानकारी दी।

कर्ज माफी से आत्महत्या को रोका जा सकता है
बुधवार को किसानों के मुद्दे पर शुरू हुई चर्चा में गुरुवार को भी विपक्षी सांसदों ने देश भर के किसानों का कर्ज माफ किए जाने की मांग की। विपक्षी सांसदों का कहना था कि कर्ज माफी के जरिए ही देश भर के किसानों को आत्महत्या से रोका जा सकता है। सांसदों का कहना था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी चुनाव के दौरान सूबे के किसानों का लोन माफ करने की बात कही थी। इसी तरह का कदम देश के अन्य राज्यों के किसानों के लिए भी उठाया जाना चाहिए।

हालांकि विपक्षी सांसदों की मांगों के बाद सरकार की ओर से पक्ष रखने के लिए खड़े हुए राधामोहन सिंह ने 90 मिनट के अपने भाषण में देश भर के किसानों का कर्ज माफ करने का कोई आश्वासन नहीं दिया। उनके जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस और सहयोगी 
शिवसेना ने सदन से वॉकआउट कर दिया।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!