जियो के धन धना धन ऑफर की समीक्षा जारीः गुप्ता

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2017 - 02:17 PM (IST)

नई दिल्लीः मुकेश अंबानी द्वारा संचालित रिलायंस जियो की ताजा टैरिफ प्लॉन धन धना धन की रेगुलेटर द्वारा समीक्षा की जा रही है और रेगुलेटर स्पष्टीकरण के लिए कंपनी के एग्जैक्टिव को भी तलब कर सकता है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ऐसा तभी होगा जब जरूरी समझा जाएगा।

दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के सचिव सुधीर गुप्ता ने बताया, "जियो ने अपने नए टैरिफ प्लान संबंधित डिविजन को सौंपे हैं। इसकी समीक्षा की जा रही है अगर जरूरी हुआ तो हम उसको तलब कर सकते हैं। उन्होंने समीक्षा के लिए कोई स्पष्ट समयसीमा नहीं बताई।

कंपनी ने अपने 4जी टैलीको को 11 अप्रैल को अपनी नई स्कीम जियो धन धना धन को लांच किया था और सोमवार को उन्होंने औपचारिक रुप से मंजूरी के लिए 'टैलीकॉम वॉचडॉग' को सौंपी थी, क्योंकि नियमों के तहत यह अनिवार्य है।

दूरसंचार टैरिफ ऑर्डर (टी.टी.ओ.) 1999 में 2002 में किए गए संशोधन के अनुसार, टैलीको को अपने प्लॉन्स लागू करने के लिए 7 दिनों के भीतर रिपोर्ट ट्राई को सौंपनी होती है। ताकि इस बात को यकीनी बनाया जा सके कि संबध रेगुलेटरी प्रींसिपल के साथ मेल खाती है या नहीं। 

गुप्ता ने कहा, अगर हमने पाया कि प्लान में रेगुलेटर सिद्धांतों का कोई उल्लंघन नहीं हुआ तो हम अपने रिफरेन्स में रिकॉर्ड कर लेंगे और इस संबंध में कोई पत्राचार नहीं होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News