EPFO जल्द देगा हा‍ऊसिंग स्कीम का तोहफा, 4 करोड़ से अधिक कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

Tuesday, March 14, 2017 1:13 PM
EPFO जल्द देगा हा‍ऊसिंग स्कीम का तोहफा, 4 करोड़ से अधिक कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

नई दिल्लीः कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन ई.पी.एफ.ओ. जल्द ही अपने मेंबर्स के लिए हाऊसिंग स्कीम लांच कर सकता है। इसके जरिए मेंबर्स अपने ई.पी.एफ. अकाऊंट से घर खरीदने के लिए डाउन पेमेंट और EMI का पेमेंट कर सकेंगे। इससे ई.पी.एफ.ओ. के 4 करोड़ से ज्यादा मेंबर्स को मुनाफा होगा। 5 राज्‍यों के विधानसभा चुनाव में से चार राज्‍यों में शानदार प्रदर्शन के बाद मोदी सरकार आम जनता को राहत देने वाले फैसलों में तेजी लाएगी। 

मेंबर्स की घर खरीदने में हैल्प करेगा EPFO
स्‍कीम के जरिए ई.पी.एफ.ओ. अपने मेंबर्स की घर खरीदने में हैल्प करेगा यानी वह अपने मेंबर्स के लिए फैसिलेटर के तौर पर काम करेगा जिससे मेंबर्स अपने सर्विस पीरिएड में घर खरीद सकें। अगर कोई ई.पी.एफ.ओ. मेंबर्स घर खरीदना चाहता है तो वह डाउन पेमेंट देने के लिए पी.एफ. फंड से पैसा ले सकेगा। इसके अतिरिक्त होम लोन EMI का पेमेंट भी पी.एफ. फंड से कर सकेगा। 

बनानी होगी ग्रुप हाऊसिंग सोसायटी
मेंबर्स और एंप्‍लायर्स को ग्रुप हाऊसिंग सोसायटी बनानी होगी। इसके बाद ग्रुप हाऊसिंग सोसायटी बैंक और बिल्‍डर से टाइअप करेगी। स्‍कीम के जरिए ग्रुप हाऊसिंग सोसायटी के लिए 20 लोगों की मेंबरशिप जरूरी होगी। ई.पी.एफ.ओ. अपने मेंबर्स के लिए एक सर्टिफिकेट जारी करेगा। इससे बैंक यह जान सकेगा कि मेंबर्स की कर्ज चुकाने की कैपेसिटी कितनी है। इससे बैंक के लिए मेंबर्स को कर्ज देना आसान होगा।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!