लोगों में कम हुआ Oppo और Vivo का क्रेज, जानिए क्यों?

punjabkesari.in Friday, Aug 18, 2017 - 11:40 AM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय स्मार्टफोन बाजार में चीनी हैंडसैट्स की चमक फीकी हो रही है। हालांकि इससे पहले तक भारतीय बाजार में चीनी स्मार्टफोन्स काफी लोकप्रिय रहे हैं, फिर चाहे वे ऑनलाइन हों या ऑफलाइन। अगर आंकड़ों की बात करें तो वीवो और ओप्पो की मार्कीट में 22 फीसदी की हिस्सेदारी है लेकिन जुलाई में पहली बार वीवो और ओप्पो की बिक्री घटी है। जानकारी के मुताबिक ओप्पो और वीवो की बिक्री में 30 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि भारतीय स्मार्टफोन बाजार में 8 फीसदी की बढ़ौतरी हुई है।

क्या है बिक्री में कमी की वजह?
रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनों कंपनियों की घटती बिक्री की वजह शाओमी का ऑफलाइन मार्कीट में दस्तक देना है। हाल ही में कंपनी ने ऐलान किया था कि 6 महीने में रेडमी नोट-4 के 50 लाख यूनिट्स बिक गए हैं। इससे पहले तक ऑफ लाइन मार्कीट में ओप्पो, वीवो और लेनोवो शामिल थे।
PunjabKesari
शाओमी का MI स्टोर बना परेशानी
जियोमी ने बेंगलूरु में अब तक 3 ऑफ लाइन एम.आई. होम ओपन किए हैं। शाओमी के इंडिया हैड मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर बेंगलूरु में तीसरे एम.आई. होम की ओपनिंग की घोषणा की थी। यहां से यूजर्स शाओमी और रैडमी के स्मार्टफोन्स को खरीद सकते हैं। साथ ही हैडफोन्स, फिटनैस बैंड्स, पावर बैंक्स, वी.आर. हैडसैट, सैल्फी स्टिक आदि भी यहां उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके अलावा जल्द ही दिल्ली-एन.सी.आर. में भी एम.आई. होम की शुरूआत की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News