घर खरीदने का अच्छा मौका, DDA की नई हाउसिंग स्कीम इस तारीख को होगी लांच

punjabkesari.in Wednesday, Jun 28, 2017 - 03:30 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली विकास प्राधिकरण (डी.डी.ए.) की 12000 फ्लैट वाली नई हाउसिंग स्कीम 30 जून से लांच होने की उम्मीद है। इस बार 12,000 से ज्यादा फ्लैट्स बिक्री के लिए रखे जाएंगे। डी.डी.ए. के वाइस-चेयरमेन उदय प्रताप सिंह ने बताया, 'हम 30 जून को हाउजिंग स्कीम लांच करेंगे।'

इस कीमत में मिलेंगे फ्लैट्स
इस हाउजिंग स्कीम में 7.5 लाख से 1.44 करोड़ रुपए तक के फ्लैट होंगे। कीमतें फ्लैटों के प्रकार और इलाके पर निर्भर करेंगी। ज्यादातर फ्लैट्स एल.आई.जी. वन-बेडरूम कैटिगरी के होंगे। एक सीनियर अफसर ने कहा, 'एल.आई.जी. वन-बेडरूम कैटिगरी में 10,000 से ज्यादा फ्लैट्स हैं। कीमतें 14 से 30 लाख के बीच हैं।' डी.डी.ए. ने इस स्कीम को लांच करने का लक्ष्य मध्य-जून रखा था, जिसकी घोषणा फरवरी में होनी थी। लेकिन सहायक बुनियादी ढांचे, बिल्डिंग से जुड़ी सड़कों और स्ट्रीट लाइट्स की वजह से तय तिथि को आगे बढ़ा दिया गया था।

एेसे किया जा सकता है अावेदन
अधिकारी ने बताया कि इस स्कीम को प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ भी जोड़ा गया है। डी.डी.ए. फ्लैट के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन किया जा सकता है। बता दें कि ये फ्लैट ज्यादातर रोहिनी, द्वरका, नरेला, वंसत कुंज और जसोला में हैं। इस स्कीम में 2014 की हाउसिंग स्कीम के बचे 10,000 फ्लैट भी शामिल है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News