दिल्ली में घर खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी

punjabkesari.in Friday, Jun 30, 2017 - 03:29 PM (IST)

नई दिल्लीः देश की राजधानी में लोगों का अपना घर हो इसके लिए बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है लेकिन आज वो इंतजार खत्म हो रहा है। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डी.डी.ए.) की नई आवासीय परियोजना आज से शुरू हो गई है। इस योजना का उद्घाटन विकास सदन में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम वैंकेया नायडू द्वारा किया गया है।

आज से मिलेंगे फॉर्म 
योजना के तहत फ्लैट्स के लिए आवेदन करने के लिए फॉर्म्स आज से ही मिलने शुरू हो जाएंगे जिनको जमा करने की आखिरी तारीख है 11 अगस्त। आवेदन पत्रों की बिक्री के लिए 8 बैंको से करार नामा किया गया है और इसका ड्रॉ तीन महीने बाद निकाला जाएगा। बता दें कि इस योजना के तहत रोहिणी, द्वारका,नरेला, वसंत कुंज और जसोला में आवास मिलेगा जिनमें 10 हजार फ्लैट साल 2014 के ही है जिन पर लोगों ने अपना कब्जा नहीं लिया था। इसके साथ ही 2000 फ्लैट खाली पड़े हुए हैं।
PunjabKesari
रजिस्ट्रेशन शुल्क
जानकारी के अनुसार इस योजना के लिए आवेदन करने वालों को एल.आई.जी. और जनता फ्लैट के लिए 1 लाख रुपए का रजिस्ट्रेशन शुल्क देना होगा वहीं एम.आई.जी. और एच.आई.जी. के लिए दो लाख रुपए लगेंगे। योजना के अंतर्गत फ्लैट्स की कीमत 14.50 लाख रुपए से 16 लाख रुपए तक है।

फ्लैट्स की कीमत 
वहीं कुछ फ्लैट्स की कीमत 30 लाख तक है। जनता फ्लैट्स की कीमत साढ़े 7 लाख रुपए से साढ़े 12 लाख रुपए तक है। इसके साथ एम.आई.जी. की कीमत 31 से 50 लाख रुपए है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत इन 30 लाख रुपए तक की कीमत वाले फ्लैट्स पर बैंक लोन में सब्सिडी भी दी जाएगी। नियम के अनुसार ड्रा निकाले जाने के एक दिन पहले तक अगर कोई अपना आवेदन पत्र वापस लेगा तो उसका पंजीकरण शुल्क ले लिया जाएगा। अगर कोई ड्रॉ निकलने और मांग पत्र जारी होने के बाद आवेदन पत्र वापस लेता है तो पंजीकरण शुल्क से 25 फीसदी राशि काटी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News