DDA की हाउसिंग स्‍कीम को फीका रिस्‍पॉन्‍स, नहीं हुए ज्यादा फलैट बुक

Sunday, July 30, 2017 6:17 PM
DDA की हाउसिंग स्‍कीम को फीका रिस्‍पॉन्‍स, नहीं हुए ज्यादा फलैट बुक

नई दिल्‍लीः दिल्‍ली विकास प्राधिकरण यानि DDA की हाउसिंग स्‍कीम को शुरू हुए लगभग 1 महीना बीत रहा है, लेकिन दिल्‍ली या एनसीआर के लोगों की इसमें रुचि न के बराबर है। DDA से मिली जानकारी के अनुसार डीडीए ने इस बार 12,072 फ्लैट्स लॉटरी के लिए पेश किए हैं, लेकिन अभी तक सिर्फ 5000 रजिस्‍ट्रेशन हुए हैं, वहीं अब तक सिर्फ 55000 फॉर्म की बिक्री हुई है। डीडीए के अनुसार बैंकों द्वारा इसमें रुचि नहीं लिए जाने के कारण ही इस बार DDA स्‍कीम का फीका रिस्‍पॉन्‍स मिला है।

DDA के अधिकारियों के अनुसार सिर्फ जरूरतमंद लोग ही इस स्‍कीम का फायदा ले सकें, इसके लिए लॉटरी में फ्लैट निकलने पर रजिस्‍ट्रेशन की 25 फीसदी राशि को जब्‍त करने का नियम इस बार लागू किया गया है। अधिकारियों के अनुसार पिछली डीडीए स्‍कीम में ज्‍यादातर निवेशकों ने पैसा लगाया था, जिसे रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है। DDA के मुताबिक अब तक करीब 5,000 रजिस्ट्रेशन हुए हैं।

इनमें भी अधिकतर एमआईजी और एचआईजी के लिए हुए हैं। एलआईजी के लिए काफी कम रजिस्ट्रेशन हुए हैं। DDA ने कहा कि फिलहाल रजिस्‍ट्रेशन की तारीख नहीं बढ़ाई गई है। लेकिन हम अंतिम दिन इस स्कीम की समीक्षा करेंगे और तभी निर्णय होगा कि हमें रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ानी है या नहीं। या फिर किसी एक कैटिगरी में डेट बढ़ानी है। यदि हमारे पास हर कैटिगरी में फ्लैट्स के कुछ अधिक रजिस्ट्रेशन भी पहुंचते हैं तो डीडीए यह ड्रॉ पूरा करेगी।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !