खतरे में PNB के 10 हजार क्रेडिट और डेबिट कार्डधारकों की जानकारी

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 04:27 PM (IST)

नई दिल्लीः पंजाब नैशनल बैंक (पी.एन.बी.)में 11,400 करोड़ रुपए के घोटाले के बाद एक नया खुलासा हुआ है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बैंक के करीब 10,000 क्रेडिट और डेबिट कार्ड्स का डेटा लीक हुआ है। यह दावा हॉन्गकॉन्ग के एक अखबार ने किया है।

हॉन्गकॉन्ग के अखबार एशिया टाइम्स के मुताबिक एक्सपर्ट ने यह आशंका जताई है कि ग्राहकों की बेहद संवेदनशील जानकारी बीते 3 महीने से एक वैबसाइट पर खरीदी और बेची जा रही थी। आपको बता दें कि पंजाब नैशनल बैंक ने यह मामला ऐसे समय में सामने आया है जब बैंक में बीते हफ्ते ही देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले का खुलासा हुआ है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इन्फॉर्मेशन सिक्योरिटी कंपनी क्लाउडसेक की ओर से बुधवार को बैंक को इसकी जानकारी दी गई। क्लाउडसेक, सिंगापुर में रजिस्टर्ड कंपनी है जिसका बेंगलुरू में भी एक दफ्तर है। यह कंपनी डाटा ट्रांजैक्शंस पर नजर रखती है।

PNB को नहीं थी जानकारी
नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को फर्जी तरीके से लेने देने के बारे में पी.एन.बी. को बहुत देर के बाद पता चला, वैसे ही इस घोटाले की जानकारी भी बैंक को करीब 3 महीने बाद हुई। एशिया टाइम्स के मुताबिक बैंक को इस बात की जानकारी बुधवार को एक थर्ड पार्टी इंटरनैट सिक्युरिटी देने वाली कंपनी क्लाउडसेक इंफोर्मेशन सिक्युरिटी ने दी। कंपनी का हेडक्वार्टर सिंगापुर है लेकिन यह बेंगलूरू से ऑपरेट करती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News