कॉग्निजैंट में 6,000 से भी ज्यादा कर्मचारियों पर छंटनी का साया

Monday, March 20, 2017 12:12 PM
कॉग्निजैंट में 6,000 से भी ज्यादा कर्मचारियों पर छंटनी का साया

बैंगलूरः कॉग्निजैंट इस साल 6,000 से भी ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है। इस विषय से जुड़े एक जानकार सूत्र के अनुसार आने वाले 2 सालों में जो कर्मचारी खुद के कौशल को बेहतर बनाने का प्रयास नहीं करेंगे उनके लिए आईटी कंपनियों में नौकरी की राह आसान नहीं होगी।

अच्छा प्रदर्शन नहीं करने वालों की होती है छंटनी
आपको बता दें कि कॉग्निजैंट में करीब 2 लाख 65 हजार से भी ज्यादा कर्मचारी हैं। किसी भी सामान्य साल में ये कंपनी अपने करीब 2-3 प्रतिशत उन कर्मचारियों को सेवा से मुक्त कर देती है जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते। कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि हमारे कार्यबल प्रबंधन रणनीति (वर्कफोर्स मैनेजमेंट स्ट्रेटेजी) के तहत हम नियमित रूप से अपने कर्मचारियों के प्रदर्शन की समीक्षा करते हैं जिससे हम अपने क्लाइंट की जरूरतों को पूरा कर सकें।

कॉग्निजैंट ने फरवरी में कहा था कि वह नॉन-जीएएपी मार्जिन टार्गेट को ऐतिहासिक 19-20 फीसदी से बढ़ाकर 22 फीसदी करेगी। कॉग्निजैंट ने यह भी बताया कि वह अमरीका में अपनी हायरिंग तेज कर रहा है। साथ ही, अपना बिजनैस बढ़ाने के लिए अधिग्रहण की रफ्तार भी बढ़ा रहा है। वित्त वर्ष 2016 में कंपनी के रेवेन्यू में डिजिटल रेवेन्यू की हिस्सेदारी 23 फीसदी है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!