कार्ति के ठिकानों पर ED की छापेमारी, चिदंबरम बोले- साजिश के तहत की गई कार्रवाई

Saturday, January 13, 2018 1:55 PM
कार्ति के ठिकानों पर ED की छापेमारी, चिदंबरम बोले- साजिश के तहत की गई कार्रवाई

नई दिल्लीः एयरसेल-मैक्सिस केस के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के दिल्ली व चेन्नई स्थित ठिकानों पर छापे मारे। इनमें से एक ठिकाना दिल्ली के जंगपुरा में, जबकि चार अन्य चेन्नई में है।

जांच का कोई मतलब नहीं
बेटे के खिलाफ उठाए जा रहे कदमों पर पी चिदंबरम ने कहा कि साजिश के तहत कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। चिदंबरम ने कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग के तहत ईडी की ओर जांच का कोई मतलब नहीं बनता है, लेकिन फिर भी छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि जोरबाग में स्थित बंगला कार्ति का नहीं मेरा है। वहीं उन्होंने छापेमारी के दौरान कुछ भी नहीं मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि घर के किचन, ड्राइंग रूम और बाकी जगहों को तलाशा गया लेकिन ईडी को कुछ नहीं मिला। जानकारी के मुताबिक ईडी ने जिस वक्त छापेमारी की उस दौरान वहां कार्ति और पी चिदंबरम भी मौजूद थे।

कार्ति को समन जारी
बता दें कि इससे पहले ईडी ने साल 2007 के आईएनएक्स मीडिया को दी गई एफआईपीबी मंजूरी में कथित तौर पर अनियमितता से जुड़े धनशोधन के मामले में समन जारी किया था। कार्ति को 11 जनवरी को ईडी के समक्ष पेश होना था लेकिन उनके उपस्थित नहीं होने पर निदेशालय ने उन्हें 16 जनवरी को तलब किया है।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन