98 लाख कर्मचारियों के लिए कल बड़ा दिन, PM लेंगे अहम फैसला

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2016 - 02:13 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में जल्द बड़ा इजाफा हो सकता है। कर्मचारियों की सैलरी 15 से 20 फीसदी तक बढ़ने की संभावना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस संबंध में वित्त मंत्रालय से 7वें वेतन आयोग की रिपोर्ट मांगी है। बुधवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में इस पर फैसला किया जा सकता है।

 

सूत्रों ने बताया कि 29 जून को होने वाली कैबिनेट बैठक में इस रिपोर्ट पर चर्चा हो सकती है। इसमें मोदी सरकार 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों को मंजूरी दे सकती है। इससे 98.4 लाख से ज्यादा केंद्रीय कर्मचारियों को फायदा मिलेगा। इसमें 52 लाख पेंशनभोगी भी शामिल हैं। 

 

जनवरी में सरकार ने कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा की अध्यक्षता में 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों पर प्रक्रिया के लिए एक उच्चस्तरीय समिति का गठन किया था। सूत्रों के मुताबिक, मोदी सरकार जल्दी ही आयोग की सिफारिशों को मंजूरी दे सकती है।

 

बताया जा रहा है कि जुलाई में यह रिपोर्ट लागू कर दी जाएगी और जनवरी 2016 से कर्मचारियों को एरियर दिया जाएगा। छठा वेतन आयोग 1 जनवरी 2006 से लागू हुआ था और माना जा रहा है कि 7वें वेतन आयोग की सिफारिशें 1 जनवरी 2016 से लागू होंगी और कर्मचारियों को एरियर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News