SBI के बाद अब ये बैंक भी बचत खाते पर देंगे कम ब्याज

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 10:09 AM (IST)

नई दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र के सेंट्रल बैंक आफ इंडिया तथा देना बैंक ने 50 लाख रुपए तक की बचत जमा पर ब्याज दर में 0.50 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की है। सेंट्रल बैंक आफ इंडिया (सी.बी.आई.) ने 50 लाख रुपए तक की जमा पर ब्याज दर में 0.50 प्रतिशत तक की कटौती कर 3.5 प्रतिशत कर दिया। देना बैंक ने भी 25 लाख रुपए तक की जमा के लिए ब्याज दर इतनी ही कम कर 3.5 प्रतिशत कर दी।
PunjabKesari
सेंट्रल बैंक आफ इंडिया देगा 3.50 % ब्याज
बंबई शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि सेंट्रल बैंक आफ इंडिया ने कहा कि वह 50 लाख रुपए तक की बचत जमा पर 3.50 प्रतिशत ब्याज देगा। जिनके खाते में 50 लाख रुपए से अधिक जमा है, उन्हें 4 प्रतिशत ब्याज मिलता रहेगा। सेंट्रल बैंक के अनुसार नई दर आज से प्रभाव में आएगी।
PunjabKesari
देना बैंक ने भी घटाई दरें 
देना बैंक ने कहा कि 25 लाख रुपए तक की जमा राशि वाले बचत खातों पर ब्याज दर में 0.50 फीसदी की कटौती की है। इन बचत खातों पर अब 3.5 फीसदी ब्याज मिलेगा। बैंक ने एक बयान जारी कर बताया कि 25 लाख रुपए से अधिक की जमा राशि वाले बचत खातों पर हालांकि, चार प्रतिशत की दर से ब्याज मिलता रहेगा।

ये बैंक भी कर चुके हैं ब्याज दरों में कटौती
देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक द्वारा बचत खातों पर ब्याज दर में कटौती करने के बाद कई बैंक इस तरह का कदम उठा रहे हैं। बचत खातों पर ब्याज दर कम करने वाले बैंकों में एच.डी.एफ.सी. बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नैशनल बैंक, एक्सिस बैंक, यस बैंक और कर्नाटका बैंक शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News