CBI ने नीरव मोदी की कंपनी के CFO से की पूछताछ

punjabkesari.in Monday, Mar 12, 2018 - 09:52 PM (IST)

नई दिल्ली: अरबपति ज्वेलर नीरव मोदी के खिलाफ 321.88 करोड़ रुपए के कर्ज की अदायगी नहीं करने के मामले में सार्वजनिक क्षेत्र के दो बैंकों के शीर्ष अधिकारी सीबीआई जांच के घेरे में आ गए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने सोमवार को नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार डायमंड्स इंटरनेशनल लिमिटेड के मुख्य वित्तीय अधिकारी( सीएफओ) रविशंकर गुप्ता से मुंबई में पूछताछ की। गुप्ता इस मामले से जुड़ी प्राथमिकी में बतौर आरोपी नामजद हैं।

सीबीआई गुप्ता से यह जानने के लिए पूछताछ कर रही है कि कर्ज कैसे दिए गए और धन को दूसरे जगह कैसे भेजा गया तथा पीएसयू बैंकों के वरिष्ठ अधिकारियों की संलिप्तता है। मोदी की कंपनियों को दो बैंकों ने कर्ज दिए गए थे। पहली कंपनी फायरस्टार इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड है जिसे कर्ज देने से जुड़ा प्रमुख बैंक पंजाब नेशनल बैंक है। दूसरी कंपनी फायरस्टार डायमंड्स इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड है जिसमें कर्ज देने वाला प्रमुख बैंक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया है।

अधिकारी ने बताया कि सीबीआई इन बैंकों के वरिष्ठ अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाएगी ताकि यह समझा जा सके कि निगरानी कैसे की जा रही थी और पैसे को दूसरे स्थानों पर भेजने से रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए थे। सीबीआई ने मोदी, उसकी कंपनी फायरस्टार डायमंड्स इंटरनेशनल लिमिटेड के तत्कालीन अध्यक्ष (वित्त) विपुल अंबानी, गुप्ता, अन्य निदेशकों तथा बैंक के अनाम अधिकारियों को आरोपी बनाया है।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News