1 अप्रैल से खत्‍म हो जाएगी बजाज ऑटो और कावासाकी की पार्टनरशि‍प

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2017 - 11:31 AM (IST)

नई दिल्लीः मोटरसाइकिल बनाने वाली प्रमुख कंपनी बजाज ऑटो ने प्रीमियम सेगमेंट की मोटरसाइकिल बनाने वाली जापान की कंपनी कावासाकी हैवी इंडस्ट्रीज जापान के साथ अपनी पार्टनरशि‍प एक अप्रैल 2017 से समाप्त करने की घोषणा की है। दोनों कंपनि‍यां 2009 के बाद से प्रोबाइकिंग नेटवर्क के जरि‍ए सेल और आफटर सेल्‍स सर्वि‍स दे रही हैं। 

बजाज ऑटो ने क्‍या कहा 
हमने अपने प्रोबाइकिंग नेटवर्क को केटीएम डीलरशसि‍प में तब्‍दील कि‍या है। बजाज-केटीएम पार्टनरशि‍प ने पहली को-डेवलप प्रोडक्‍ट साल 2012 में 200 ड्यूक को लांच कि‍या था। बीते 5 साल के दौरान केटीएम सालाना ग्रोथ रेट 48 फीसदी रही और वित्त वर्ष 2016-17 में इसकी सेल्‍स करीब 37 हजार यूनि‍ट्स रही।

अब ड्यूक और आरसी मॉडल्‍स को भारत में 300 से ज्‍यादा केटीएम डीलरशि‍प के जरि‍ए बेचा जाएगा। साथ ही, बजाज केटीएम ब्रांड पर अपना फोकस बढ़ाएगी। बजाज और कावासाकी दोनों अपने को-ऑपरेटि‍व रि‍लेशनशि‍प को भारत के बाहर बरकरार रखेंगे।

इंडि‍या कावासाकी मोटर्स बेचेगी बाइक्‍स
1 अप्रैल 2017 से कावासाकी मोटरसाइकि‍ल्‍स की बि‍क्री और आफटर सेल्‍स सर्वि‍स (पुराने कस्‍टमर्स भी शामि‍ल) को ‘इंडि‍या कावासाकी मोटर्स प्राइवेट लि‍.’ (कावासाकी हैवी इंडस्‍ट्री जापान की 100 फीसदी सब्‍सिडयरी) उपलब्‍ध कराएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News