बाबा रामदेव अब कराएंगे ''पहरेदारी'', शुरू की सुरक्षा एजेंसी

Wednesday, July 12, 2017 4:34 PM
बाबा रामदेव अब कराएंगे ''पहरेदारी'', शुरू की सुरक्षा एजेंसी

नई दिल्लीः बदलते दौर में सुरक्षा एजेंसियों की ज़रूरत कारोबार से लेकर समाज के अलग-अलग तबकों से जुड़े लोगों को पड़ती रहती है। यही नहीं आम जनता की सुरक्षा में भी सिक्योरिटी एजेंसी की मदद लेनी पड़ती है। लिहाजा योग के पुजारी बाबा रामदेव ने उनको महफूज रखने की मंशा से पहरेदारी कराने के लिए कमर कस ली है। इसी की मिसाल है उनकी 'पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लिमिटेड'।

भारत के कोने-कोने में होगा विस्तार
हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ में योगगुरु रामदेव ने सुरक्षा एजेंसी 'पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लिमिटेड' का लोकार्पण किया। यह सुरक्षा एजेंसी देश के प्रत्येक नागरिक में राष्ट्रीय चेतना जगाने और देश के युवाओं में स्वस्थ शारीरिक और मानसिक दक्षता का वातावरण बनाने का कार्य करेगी। पतंजलि योगपीठ पर आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान इस सुरक्षा एजेंसी का विस्तार भारत के कोने-कोने तक करने का संकल्प वहां उपस्थित सुरक्षा से जुडे़ अधिकारियों ने दोहराया।
PunjabKesari
एेसे काम करेगी एजेंसी
बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि के प्रयास से योग, आयुर्वेद एवं स्वदेशी अभियान से देश में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता एवं सशक्त राष्ट्रीय चेतना पैदा हुई है। अब देश के प्रत्येक नागरिक के जीवन में आत्मसुरक्षा एवं राष्ट्रसुरक्षा के प्रति दृढ़ता का जागरण हो, इसके लिए पराक्रम सुरक्षा एजेंसी देश के जन-जन में सैन्य भाव जगाने का काम करेगी। इस अवसर पर सुरक्षा संगठन के युवाओं ने शारीरिक एवं मानसिक दक्षता परक तकनीक का व्यावहारिक प्रदर्शन भी किया गया। जिसमें ऊंचीकूद, लंबीकूद, रस्सी पर चलने का भी प्रदर्शन किया।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!