बाबा रामदेव लाखों युवाओं को देने जा रहे यह तोहफा

Thursday, July 13, 2017 6:58 PM
बाबा रामदेव लाखों युवाओं को देने जा रहे यह तोहफा

नई दिल्लीः योग गुरू से बिजनेस गुरू बने बाबा रामदेव एफएमसीजी सेक्‍टर में बड़ी कंपनियों की नींद उड़ाने के बाद अब प्राइवेट सिक्‍योरिटी कारोबार में ताल ठोंक दी है। रामदेव ने प्राइवेट सिक्‍योरिटी का नाम पराक्रम रखा है। इस सिक्योरिटी के जरिए बाबा देशभर के युवओं को सैनिको जैसा ट्रेनिंग देंगे और जॉब मुहैया कराएंगे।

जॉब के लिए क्या होगी Qualification
बाबा की सिक्योरिटी एजेंसी में स्वस्थ और पढ़े-लिखेे युवाओं को भी प्राथमिकता दी जाएगी। सिक्योरिटी से जुड़े हर तरह की ट्रेनिंग सेना के रिटायर्ड अधिकारियों और जवानों से युवाओं को मिलेगी। अंत में प्रदर्शन के आधार पर हम सही जगह पर उनको प्लेस करेंगे।

मिलेगी अच्‍छी सैलरी
आमतौर पर प्राइवेट गार्ड को 8 से 12 हजार रुपए सैलरी मिलती है। पराक्रम इस धारणा को बदलने जा रहा है। पराक्रम में गार्ड से भी प्रोफेशनल तरीके से काम लिया जाएगा और अच्छी सैलरी ऑफर की जाएगी।

2020 तक 80,000 करोड़ का होगा कारोबार
फिक्की के एक रिपोर्ट के अनुसार अनुसार अभी देश में प्राइवेट सिक्‍योरिटी का कारोबार 40,000 करोड़ रुपए का है। जिस तेजी से छोटे से बड़े शहरों में प्राइवेट सिक्योरिटी की मांग बढ़ रही है तो अनुमान है कि 2020 तक यह 80,000 करोड़ रुपए तक पहुंच जाएगा। बाबा रामदेव की नजर 80,000 करोड़ रुपए के कारोबार पर है। इस कारोबार में Óयादातर छोटी कंपनियां काम कर रही है जिनके पास रिसॉर्स की काफी कमी है। बाबा रामदेव उसको पाटने का काम करेंगे।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !