जल्द बाजार में आएगी माइक्रोसॉफ्ट CEO की आत्मकथा

Sunday, September 10, 2017 11:35 AM
जल्द बाजार में आएगी माइक्रोसॉफ्ट CEO की आत्मकथा

नई दिल्लीः दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नॉलजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला ने  सीईओ बनने तक के अपने सफर को शब्दों में पिरोया है। सत्या नडेला की आत्मकथा पर आधारित किताब 'हिट रिफ्रेश' इसी महीने बाजार में आएगी और उम्मीद है कि इससे भारत में जन्मे नडेला के व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के अनछुए पहलुओं पर रोशनी पड़ेगी। नडेला ने सोशल मीडिया वेबसाइट LinkedIn पर एक ब्लॉग में यह जानकारी दी है. इसके अनुसार 'हिट रीफ्रेश ' 26 सितंबर से दुनिया भर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसका आमुख माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स ने लिखा है।

किताब का नाम है हिट रिफ्रेश
किताब का शीर्षक डिजिटल दुनिया से प्रेरित है जहां 'एफ5 ' बटन दबाकर स्क्रीन को रिफ्रेश किया जा सकता है। नडेला ने कहा, हमें लगता है कि मेरे अबतक के व्यक्तिगत ।जीवन, कंपनी में जारी बदलाव और तकनीक और आर्थिक परिवर्तन की आ रही लहर पर आधारित पुस्तक हिट रिफ्रेश के लिए सबसे बढ़िया रूपक है।

फरवरी 2014 में स्टीव बामर से माइक्रोसॉफ्ट की कमान संभालनेवाले नडेला ने जोर देकर कहा कि पुस्तक में 'जीत का कोई फंडा या जीवन संवारने का मंत्र' नहीं है, बल्कि बदलाव को लोकर दृष्टि, विचार और सिद्धांतों का संग्रह है। उन्होंने उम्मीद जताई कि उनकी पुस्तक लोगों को अपने-अपने जीवन के प्रति ज्यादा संवेदनशील बनाएगा।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!