त्योहारी सीजन ने बढ़ाई मोदी की टेंशन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 02, 2015 - 06:14 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्योहारी सीजन में विमान किरायों में बढ़ोतरी पर चिंता जताई है। इसके बाद नागर विमानन मंत्रालय इस तरह के मामलों पर अंकुश के उपाय कर रहा है। इस तरह के उदाहरण हैं कि एयरलाइंस त्योहारी सीजन के दौरान टिकट दरों में बढ़ोतरी कर देती हैं। इस सीजन में अधिक लोग विमान यात्रा करते हैं। मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने त्योहारी सीजन के दौरान विमान टिकटों की दरों में बढ़ोतरी पर चिंता जताते हुए पूछा है कि क्या इस मुुद्दे से निपटने का तरीका है। मंत्रालय इस मुद्दे से निपटने के लिए विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहा है। अधिकारी ने कहा कि हवाई किरायों का नियमन से यह हल नहीं होगा।   

प्रधानमंत्री को यह ज्ञापन दिया गया है कि ओणम के दौरान हवाई किराये काफी उंचे थे। ओणम मुख्य रूप से केरल में मनाया जाता है। उस समय पश्चिम एशिया में काम कर रहे कई केरलवासी अपने घर आते हैं। अधिकारी ने कहा, त्योहारों के दौरान उंचे विमान किराये चिंता का विषय हैं। हम इस समस्या का हल करने का प्रयास करेंगे। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्गों दोनों पर। यह पूछे जाने पर कि विमान किरायों का नियमन किए बिना कैसे इस समस्या का हल किया जाएगा, अधिकारी ने कहा कि एक विकल्प अन्य देशों के साथ इस्तेमाल नहीं किए गए द्विपक्षीय अधिकारों का इस्तेमाल है। 

द्विपक्षीय अधिकारों के इस्तेमाल से सीटों की उपलब्धता बढ़ेगी। इससे विमान किरायों को कम करने में मदद मिलेगी। पिछले सप्ताह नागर विमानन राज्यमंत्री महेश शर्मा ने कहा था कि बाजार बिगाडऩे वाला मूल्य प्रधानमंत्री सहित ज्यादातर सांसदों के लिए चिंता की बात है। च्च्प्रधानमंत्री ने बाजार बिगाडऩे वाले मूल्य पर चिंता जताई है और इसे हल किए जाने की जरूरत है।

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News