आम्रपाली के डायरेक्टर्स को SC से बड़ा झटका

punjabkesari.in Friday, Oct 13, 2017 - 02:03 PM (IST)

नई दिल्लीः रियल एस्टेट फर्म आम्रपाली ग्रुप के लिए मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़ा फैसला सुनाते हुए डायरेक्टर्स के देश छोड़ने पर रोक लगा दी है। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड की तीन सदस्यीय पीठ ने आम्रपाली सिलिकन सिटी वैली फ्लैट ओनर्स वेलफेयर सोसायटी की याचिका पर कंपनी को नोटिस जारी किया है। कंपनी को दो सप्ताह के भीतर नोटिस का जवाब देना है। न्यायालय ने इसके साथ ही वरिष्ठ अधिवक्ता शेखर नफडे को फ्लैट खरीददारों के मामले में मदद के लिए न्याय मित्र नियुक्त किया है।

आम्रपाली सेन्चुरियन पार्क प्रा. लिमिटेड की ग्रेटर नोएडा में तीन अन्य परियोजनाओं में मकान खरीदने वाले सौ ऐसे ही निवेशकों की एक अन्य याचिका पर न्यायालय ने छह अक्तूबर को केन्द्र और आम्रपाली समूह को नोटिस जारी किए थे। याचिका में आम्रपाली सिलिकन सिटी प्रा. लिमिटेड को दिवालिया घोषित करने के लिए नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल में शुरू की गई कार्यवाही को निरस्त करने का अनुरोध किया है क्योंकि इससे आम्रपाली सेन्चुरियन पार्क प्रा. लिमिटेड के मकान खरीददार प्रभावित हुए हैं।
PunjabKesari
दिवालियापन कानून के तहत रियल इस्टेट कंपनी को दिवालिया घोषित करने की कार्यवाही शुरू होने के बाद मकान खरीददारों के पक्ष में उपभोक्ता अदालतें और धन की वसूली से संबंधित दीवानी अदालतों की डिक्री पर अमल नहीं हो सकता है। मकान खरीददार चाहते हैं कि उन्हें भी बैंकों और वित्तीय संस्थाओं के समकक्ष माना जाए या फिर दिवालिया घोषित करने संबंधी संहिता के प्रावधानों को समता और जीने के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन करने वाला करार देते हुए असंवैधानिक घोषित किया जाए।        
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News