मुकेश अंबानी ने किए बड़े एेलान, सबसे सस्ता 4G फोन किया लांच

punjabkesari.in Friday, Jul 21, 2017 - 06:42 PM (IST)

नई दिल्ली: रिलायंस जियो के जरिये देश के दूरसंचार के क्षेत्र में क्रांति लाने वाले मुकेश अंबानी ने आज एक बार फिर धमाल मचाते हुए विश्व का सबसे सस्ता स्मार्टफोन लाँच करते हुए इसे सेवा उपभोक्ताओं को मुफ्त में उपलब्ध कराने की घोषणा की ।  रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक अंबानी ने यहां आयोजित कंपनी की 40 वीं आम बैठक में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि जियो का स्मार्टफोन 1500 रुपए की जमानत राशि पर उपभोक्ताओं को मिलेगा, जिसे कंपनी तीन साल बाद वापस करेगी। 
PunjabKesariस्मार्टफोन के लिए सुरक्षित राशि लिए जाने के पीछे अंबानी ने कहा कि मुफ्त में मिलने वाली चीजों का दुरुपयोग करने का खतरा अधिक रहता है। इसलिए कंपनी ने जमानत राशि लेने का फैसला किया। अंबानी के पुत्र आकाश अंबानी और पुत्री ईशा अंबानी ने जियो के स्मार्टफोन को पेश किया। इस अवसर पर श्री अंबानी की माँ कोकिला बेन अंबानी और पत्नी नीता अंबानी के अलावा बड़ी संया में कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।
 PunjabKesari
20 अगस्त से शुरु होगी बुकिंग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया और मेड इन इंडिया के सपने को साकार करने के लिए कंपनी का जियो फोन पूरी तरह भारत में निर्मित होगा। अंबानी ने बताया कि अगले महीने आजादी की वर्षगांठ से जियो फोन परीक्षण के लिए उपलब्ध होगा। इसकी डिलीवरी पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर सितंबर से शुरू की जाएगी। हर सप्ताह 50 लाख जियो फोन दिए जाएंगे और बुकिंग 20 अगस्त से शुरू की जाएगी। 

PunjabKesari
सौगातों की बौछार
-अध्यक्ष ने सस्ता स्मार्टफोन उतारने के साथ ही धन-धना-धन योजना के तहत अपने उपभोक्ताओं के लिए और भी कई सौगातों की बौछार की। जियो फोन इस्तेमाल करने वालों को असीमित डाटा की सुविधा मिलेगी। 
-जियो असीमित धन-धना-धन प्लान महज 153 रुपये में सेवा देगा।
-इस सुविधा में वाइस कॉल हमेशा मुफ्त रहेगी, जो उपभोक्ता 153 रुपए भी खर्च कर डिजिटल क्रांति का फायदा उठाने में सक्षम नहीं है उनके लिए कंपनी ने 24 रुपए में दो दिन और 54 रुपए में एक सप्ताह का प्लान भी शुरू किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News