पोर्ट ब्लेयर, श्रीनगर के लिए हवाई किराए सबसे ज्यादा अनुकूल

Saturday, January 13, 2018 4:49 PM
पोर्ट ब्लेयर, श्रीनगर के लिए हवाई किराए सबसे ज्यादा अनुकूल

नई दिल्लीः श्रीनगर और पोर्ट ब्लेयर के लिए हवाई किरायों में सबसे ज्यादार गिरावट आई है, जबकि बैंकॉक ने दुबई को पीछे छोड़ते हुए भारतीयों के लिए सबसे प्रमुख छुट्टियां बिताने के गंतव्य के रूप में स्थान बनाया है। ऑनलाइन ट्रैवल मार्केटप्लेस कायक ने यह आकलन किया है।

यह निष्कर्ष कायक के हालिया पेश टूल ट्रैवल हैकर गाइड द्वारा निकाले गए हैं। यह लोकप्रिय और शीर्ष पर मौजूद गंतव्य को रैंकिंग प्रदान करता है। इसमें यात्रा के लिए सबसे सस्ते शहरों के अलावा वहां जाने के सबसे अच्छे समय और यात्रा टिप के बारे में बताया जाता है। गाइड में यात्रियों के बारे में सूचना जुटाने के लिए 1.5 अरब सर्च पूछताछ का विश्लेषण किया गया है।

गाइड के अनुसार, पोर्ट ब्लेयर और श्रीनगर जैसे गंतव्यों के औसत उड़ान मूल्य में 24 प्रतिशत गिरावट आई है। यह छुट्टियां मनाने के इच्छुक लोगों के बटुए के लिए सबसे अनुकूल गंतव्य हैं। अन्य गंतव्यों मसलन जम्मू, मस्कट और कोच्चि के लिए भी विमान किराए में क्रमश: 23 प्रतिशत, 22 प्रतिशत तथा 19 प्रतिशत की गिरावट आई है। इसमें कहा गया है कि श्रीनगर, पोर्ट ब्लेयर और अमृतसर की यात्रा के लिए अगस्त का महीना सबसे बेहतर है। वहीं कोच्चि, मुदरै और मेंगलूर की यात्रा के लिए नवंबर का महीना सबसे कम खर्चीला है। 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन