AIBOC ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में उनके प्रतिनिधि निदेशकों की नियुक्ति तेज करने को कहा

Sunday, June 18, 2017 3:43 PM
AIBOC ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में उनके प्रतिनिधि निदेशकों की नियुक्ति तेज करने को कहा

नई दिल्लीः बैंक अधिकारियों के एक संगठन ने सरकार से सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निदेशक मंडल में अधिकारी तथा कर्मचारियों द्वारा नामित निदेशकों की नियुक्तियां शीघ्र करने करने को कहा है। आल इंडिया बैंक आफिसर्स कानफेडरेशन (ए.आई.बी.आे.सी.) ने एक बयान में कहा, "हमारे निरंतर प्रयास के बावजूद सरकार इस मुद्दे पर चुप है। हालांकि इसके लिए बैंकिंग नियमन कानून में इसका प्रावधान किया जा चुका है।"

यूनियन ने सरकार से कानून का सम्मान करने और अधिकारियों तथा कर्मचारी निदेशक की नियुक्ति को मंजूरी देने को कहा है। उसका कहना है कि यह मामला प्रधानमंत्री कार्यालय में कई महीनों से लंबित है। संगठन ने एक उदाहरण दिया है कि आल इंडिया स्टेट बैंक आफिसर्स फेडरेशन (ए.आई.एस.बी.आे.एफ.) के अनुरोध पर एस.बी.आई. के केंद्रीय बोर्ड के पूर्व सदस्य तथा ए.आई.बी.आे.सी. के पूर्व महासचिव अमरपाल ने निदेशक पद के लिए नामांकन दाखिल किया है। अमरपाल फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष रहे हैं। 

ए.आई.बी.आे.सी. के महासचिव डी टी फ्रांको ने बयान में कहा कि संगठन ने एेसे निदेशकों की नियुक्तियों पर मुहर के लिए शेयरधारकों से संपर्क करने का बीड़ा उठाया है और बहुत कम समय में एस.बी.आई. के शेयरधारकों से संपर्क किया है। उन्होंने कहा कि चुनाव 15 जून को हुआ और एेसा समझा जाता है कि अमरपाल को 6 लाख से अधिक वोट मिले हैं।   



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !