ब्याज दरों में बदलाव के बाद SBI ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत

punjabkesari.in Friday, Aug 04, 2017 - 10:18 AM (IST)

नई दिल्लीः देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करने वाले अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। बैंक ने क्विक ट्रांसफर सर्विस की लिमिट में 2.5 गुना का इजाफा किया है। इस तरह दिन में 25,000 रुपए तक ट्रांसफर किए जा सकते है। इससे पहले यह लिमिट 10,000 रुपए प्रति दिन थी।

ट्रांजेक्शन लिमिट भी बढ़ाई
गौरतलब है कि नेट बैंकिंग के जरिए आम तौर पर एन.ई.एफ.टी., आर.टी.जी.एस., आई.एम.पी.एस. जैसे विकल्पों के जरिए पैसा भेजा जाता है, लेकिन इन सभी विकल्पों के लिए पहले बेनेफिशरी एड करना पड़ता है जिसमें 2-3 घंटे से लेकर एक दिन तक का समय लग जाता था। बैंक ने अब क्विक ट्रांसफर सर्विस के तहत प्रति ट्रांजेक्शन लिमिट को भी दोगुना कर 10,000 रुपए कर दिया है, इससे पहले यह लिमिट 5,000 रुपए थी।
PunjabKesari
इन चीजों की जानकारी जरुरी
इसके लिए आपको जिस खाते में रुपए भेजने हैं उसका खाता नंबर और उसका IFSC कोड लिखना होगा, अन्य किसी भी जानकारी की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस सेवा के तहत स्टेट बैंक का ग्राहक किसी दूसरे स्टेट बैंक के ही खाते में पैसे भेजता है तो किसी तरह का चार्ज नहीं है, लेकिन खाता अगर किसी दूसरे बैंक का है तो उस पर 2 रुपए प्रति ट्रांजेक्शन चार्ज लगता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News