GST: रहिए तैयार, त्यौहारी सीजन में आ सकती ऑफर्स की बौछार

Saturday, September 9, 2017 3:34 PM
GST: रहिए तैयार, त्यौहारी सीजन में आ सकती ऑफर्स की बौछार

नई दिल्लीः जी.एस.टी के बाद कंज्यूमर ड्यूरेबल्स कंपनियों का काम- धंधा ठंडे बस्ते में चला गया है । स्वतंत्रता दिवस, गणेश चतुर्थी और ओणम के मौके पर कंज्यूमर ड्यूरेबल्स की बिक्री में 1 से 2 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है। दिवाली पर टीवी, फ्रिज और वॉशिंग मशीन खरीदना आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है। जी.एस.टी. के बाद कंपनियां ग्राहको को लुभाने की कोशिश करेंगी इसे देखते हुए अब ये कंपनियां बिक्री बढ़ाने के लिए दिवाली के मौके को भुनाने की तैयारी में हैं।

कंपनियां दे रही कई तरह के नए अॉफर
आमतौर पर त्योहारों के सीजन में टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन बनाने वाली कंपनियों की बिक्री में बढ़ोतरी देखने को मिलती है लेकिन इस बार कंपनियों को निराशा हाथ लगी है। जानकारों के मुताबिक ये प्री-जीएसटी सेल के दौरान हुई बिक्री का असर है। इस नुकसान की भरपाई अब कंज्यूमर डूरेबल्स कंपनियां दिवाली पर होने वाली बिक्री से करना चाहती हैं। इसलिए सितंबर के आखिर से ही एग्रेसिव एडवर्टाइजमेंट कैम्पेन पर जोर दे रही हैं। इसके अलावा जीरो इंटरेस्ट ई.एम.आई., जीरो डाउन पेमेंट जैसे कई ऑफर्स अभी से दे रही हैं।
PunjabKesari
प्रोडक्ट्स की बिक्री में गिरावट को देखते हुए अब कंपनियों की नजर दिवाली पर टिकी हुई है। ऐसे में आपके लिए दिवाली पर ऑफर्स की बौछार होने की पूरी संभावना है। वहीं दूसरी ओर ट्रैवल इंडस्ट्री को इस त्योहार के सीजन में काफी मुनाफा हुआ है। पिछले साल के मुकाबले ओवाईओ की होटल बुकिंग्स में 45 फीसदी की ग्रोथ देखी है। वहीं पे.टी.एम. पर फ्लाइट बुकिंग में 50 फीसदी तक का इजाफा हुआ है और ये ग्रोथ दिवाली पर भी बरकरार रहने की उम्मीद है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!