खादी उत्पादों की बिक्री के लिए आदित्य बिड़ला फैशन के साथ समझौता

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2017 - 07:02 PM (IST)

नई दिल्लीः आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड का ‘पीटर इंग्लैंड’ ब्रांड अब ‘खादी ब्रांड’ के परिधानों की भी बिक्री करेगा। इस संबंध में आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड और खादी और ग्रामोद्योग आयोग के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं।  

कंपनी ‘खादी बाय पीटर इंग्लैंड’ ब्रांड नाम से खादी के कपड़ों की बिक्री करेगी। समझौते पर यहां एक कार्यक्रम में आयोग के चेयरमैन विनय कुमार सक्सेना और आदित्य बिड़ला के कारोबार प्रमुख आशीष दीक्षित के बीच समझौता दस्तावेज का अदान प्रदान हुआ। इस अवसर पर खादी ग्रामोद्योग की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईआे) अंशु सिन्हा और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

इस मौके पर सक्सेना ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद खादी की मांग बढ़ी है। वित्त वर्ष 2016-17 में इसकी बिक्री 50,000 करोड़ रुपए से उपर रही है। इस समझौते से खादी को ब्रांडेड कपड़ों के बाजार में बेहतर डिजाइन, रंग और स्टाइल के साथ युवा वर्ग के बीच प्रचलित करने और उच्च बाजार में स्थापित करने में मदद मिलेगी।’’ 

आदित्य बिड़ला फैशन के कारोबार प्रमुख अशीष दीक्षित ने कहा कि आयोग के साथ हमारी साझेदारी नई खोज और सतत फैशन की दिशा में हमारी प्रतिबद्धता दर्शाती है। ‘देश का कपड़ा’ नाम से लोकप्रिय खादी आत्मनिर्भरता का प्रतीक है। इस साझेदारी का लक्ष्य भारत की धनी परिधान परंपरा को नए परिधानों के और नजदीक लाना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News