इंडिगो-गोएयर की करीब 50 उड़ानें रद्द, हवाई किराए में बढ़ौतरी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 14, 2018 - 03:02 PM (IST)

नई दिल्ली (अनिल सलवान): घरेलू विमान कंपनियों इंडिगो और गोएयर ने प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले विमानों की उड़ान पर रोक लगाए जाने के बाद आज तीसरे दिन कटौती के साथ परिचालन जारी रखा। दोनों कंपनियों ने बुधवार को करीब 50 उड़ानें रद्द की हैं। कुल रद्द 48 उड़ानों में से 42 उड़ानें इंडिगो और 6 गोएयर की है। उड़ानें रद्द होने के कारण टिकट के दाम में भी काफी बढ़ौतरी हो गई है। दिल्ली से मुंबई की सीधी फ्लाइट का दाम करीब 15000 रुपए तक पहुंच गया है।

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर दी जानकारी में कहा कि इंडिगो ने 14 मार्च के लिए 42  उड़ानों को रद्द किया है। इनमें मुंबई, कोलकाता, पुणे, जयपुर, श्रीनगर, भुवनेश्वर,  चेन्नई, दिल्ली, देहरादुन, अमृतसर, बेंगलुरु और हैदराबाद समेत अन्य जगहों के लिए उड़ानें शामिल हैं। दूसरी विमान कंपनी गोएयर ने कहा कि उसने आज कुल 6 उड़ानों को रद्द किया है। कल उसने 18 उड़ानों को रोक दिया था।

DGCA ने लगाई रोक
उल्लेखनीय है कि विमानन नियामक डीजीसीए ने एक खास सीरीज के प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले 11 ए-320 नियो विमानों की उड़ानों पर तुरंत प्रभाव से रोक लगा दी है। नियामक के फैसले के बाद दोनों कंपनियों ने उड़ानों पर रोक लगाई है जिसके कारण  हजारों यात्रियों दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। कल, इंडिगो और गोएयर ने 65  से ज्यादा उड़ानें रद्द कीं। दोनों कंपनियों ने कहा कि वे यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए कदम उठा रही हैं, जिन यात्रियों की टिकट रद्द की गई उन्हें वैकल्पिक उड़ान में टिकट बुकिंग करने के साथ- साथ बिना किसी अतिरिक्त लागत के टिकट रद्द करने या अपनी यात्रा पुर्निनर्धारित करने का विकल्प दिया गया है।      
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News