विजय माल्या की 8 कारों को नीलाम करने की तैयारी में बैंक

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2016 - 07:10 PM (IST)

मुंबईः विजय माल्या के घर किंगफिशर विला में खड़ी 8 गाड़ियों को एस.बी.आई. नीलाम करने जा रही है। यह सभी गाड़ियां उसी विला में खड़ी हैं जिसे बैंक ने अपने कब्जे में ले लिया है। इन कारों की नीलामी 25 अगस्त को की जाएगी। बैंकों को इस नीलामी से करीब 13 लाख से 70 लाख रुपए तक मिलने की उम्मीद है। 

बैंक विजय माल्या पर बकाया 6963 करोड़ रुपए के एवज में ये नीलामी कर रहा है। इस नीलामी में हिस्सा लेने के लिए 2000 रुपए की रजिस्ट्रेशन फीस दोनी होगी। रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 23 अगस्त है। यह कारें 29 जुलाई से 5 अगस्त तक इंस्पैक्शन के लिए रखी जाएगी।

किंगफिशर हाऊस को नहीं मिले थे खरीददार
एस.बी.आई. ने पहले किंगफिशर हाऊस की भी नीलामी रखी थी लेकिन इसे कोई खरीददार नहीं मिला। फिर एस.बी.आई. को उसकी बेस प्राइस 150 से घटाकर 135 करोड़ की थी। कहा जाता है कि बेस प्राइस ज्यादा होने से किंगफिशर हाऊस को खरीददार नहीं मिल पाए थे।

सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने नीलाम किया था प्राइवेट जेट
माल्या पर बकाया 535 करोड़ की वसूली के लिए सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने पिछले महीने प्राइवेट जेट नीलाम किया था। डिपार्टमेंट को माल्या के जेट की नीलामी से 150 करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद थी। 260 करोड़ रुपए कीमत के एयरबस 319 सीजे प्राइवेट जेट को ई-ऑक्शनिंग में सिर्फ एक खरीददार मिला था। नीलामी में शामिल होने के लिए एक ही खरीददार ने 1.52 लाख डॉलर जमा कराए थे। यह जेट पिछले 3 साल से मुंबई हवाई अड्डे पर खड़ा धूल-मिट्टी खा रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News