SBI का 3250 करोड़ नहीं दे रहीं यह 5 कंपनियां, बैंक ने NCLT में घसीटा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 13, 2018 - 01:19 PM (IST)

मुंबईः देश का सबसे बड़ा बैंक एस.बी.आई. कोलकाता की 5 कंपनियों को इन्सॉल्वेंसी प्रोसीडिंग्स के लिए नैशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल (NCLT) में घसीट रहा है। इनमें से एक बर्नपुर सीमेंट और बाकी पटनी ग्रुप की कंपनियां हैं। सूत्रों ने अनुसार, ये कंपनियां बैंक को लगभग 3250 करोड़ रुपए का रीपेमेंट करने में नाकामयाब रही हैं।

एस.बी.आई. के लोन रीपेमेंट में डिफॉल्ट करने वाली कंपनियों में रोहित फेरो टेक (1,300 करोड़ रुपए), अंकित मेटल ऐंड पावर (700 करोड़ रुपए), इंपेक्स मेटल ऐंड फेरो अलॉयज (800 करोड़ रुपए), इंपेक्स फेरो टेक (200 करोड़ रुपए) हैं। पटनी ग्रुप की इन कंपनियों के अलावा बर्नपुर सीमेंट भी बैंक का 250 करोड़ रुपए चुकाने में नाकामयाब रही है। 

मामले में डीटेल के लिए एस.बी.आई. को भेजे गए ई-मेल का जवाब खबर लिखे जाने तक नहीं मिल पाया था। आर.बी.आई. के हालिया आदेश के साथ ही बैंक अरसे से लंबित सभी मामलों को इन्सॉल्वंसी ऐंड बैंकरप्सी कोड के तहत निपटाने में जुट गए हैं। इस कोड के जरिए लोन डिफॉल्ट्स के मामले समयबद्ध तरीके से निपटाए जाते हैं। सूत्रों ने बताया कि एस.बी.आई. ने कंसल्टेंसी के लिए अलग-अलग रेजॉलूशन प्रफेशनल्स से संपर्क किया है। दरअसल बैंक चाहता है कि सुनवाई के लिए मामले के बैंकरप्सी कोर्ट में आने से पहले अपनी तरफ से अंतरिम रेजॉलूशन प्रफेशनल नियुक्त करे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News