उत्तरी, पूर्वी भारत में 126 मैकडॉनल्डस रेस्तरां अभी भी खुले: बक्शी

Sunday, September 10, 2017 4:32 PM
उत्तरी, पूर्वी भारत में 126 मैकडॉनल्डस रेस्तरां अभी भी खुले: बक्शी

नई दिल्लीः मैकडॉनल्ड्स और उनके सहयोगी विक्रम बक्शी के बीच जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच, विक्रम बक्शी ने दावा किया कि उत्तरी और पूर्वी भारत में 126 दुकानों का संचालन पूर्ण रूप से जारी है। वहीं, अमरीकी कंपनी मैकडॉनल्ड्स का कहना है कि वह अनुबंध रद्द करने के आदेश का पालन कराने के लिए कार्रवाई करेगी। गुरुग्राम, कोलकाता, दुर्गापुर और लखनऊ में कनॉट प्लाजा रेस्तरां लिमिटेड (सीआरपीएल) के अंतर्गत संचालित होने वाले रेस्तरां पूर्व की तरह चल रहे हैं। बता दें कि सीआरपीएल, मैकडॉनल्डस और विक्रम बक्शी का संयुक्त उद्यम है, जिसमें दोनों की 50-50 फीसदी की हिस्सेदारी है।

बक्शी ने कहा,‘‘43 रेस्तरां को छोड़कर शेष रेस्तरां खुले हैं और उनका संचालन जारी है।सीआरपीएल उत्तरी और पूर्वी भारत में 169 रेस्तरां का संचालन करती है, जिसमें से 43 को जून में लाइसेंस समाप्त होने के बाद बंद कर दिया गया था।  मैकडॉनल्ड्स इंडिया ने पिछले महीने सीआरपीएल के साथ करार को रद्द करते हुए 5 सितंबर के बाद से कंपनी का ब्रान्ड, ट्रेडमार्क और उससे जुड़ी बैद्धिक संपदा के इस्तेमाल पर रोक लगा दिया था।

इसके बाद से सी.आर.पी.एल. के अधीन चलने वाले रेस्तरां के संचालन पर संकट के बादल गहरा गए थे  वहीं, इस मामले पर मैकडॉनल्ड्स इंडिया के प्रवक्ता ने कहा,‘‘हम रद्दीकरण के फैसले को लागू कराने के लिए कदम उठाएंगे। हालांकि, हम विशिष्ट योजनाओं या कार्रवाई पर चर्चा नहीं कर पाएंगे।‘‘ हाल ही में, बक्शी ने आउटलेटों को बंद करने की बात खारिज करते हुए एन.सी.एल.टी. द्वारा नियुक्त व्यवस्थापक को सीपीआरएल बोर्ड की बैठक बुलाने के लिए कहा था। साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक बोर्ड कोई फैसला नहीं लेता है तब तक व्यापार पहले की तरह जारी रहेगा। 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !