ED के समक्ष पेश हुए तेजस्वी

Monday, November 13, 2017 7:06 PM
ED के समक्ष पेश हुए तेजस्वी

नई दिल्लीः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव रेलवे होटल आवंटन भ्रष्टाचार मामले में धन शोधन की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए। 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुबह 11 बजे के बाद प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंचे। इस मामले में जांच अधिकारी द्वारा उनके बयान दर्ज किए जा रहे हैं। इस मामले में यह दूसरा मौका है जब केंद्रीय जांच एजेंसी तेजस्वी से पूछताछ कर रही है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने 10 अक्तूबर को उनसे करीब नौ घंटे तक पूछताछ की थी। इसके बाद से तेजस्वी चार मौकों पर पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए और नए समन के बाद सोमवार को एजेंसी के समक्ष पेश हुए। एजेंसी ने लालू प्रसाद, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ कुछ समय पहले धन शोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया था।

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी छह बार ईडी के समन को अनदेखा कर चुकी हैं। जुलाई में केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) ने लालू प्रसाद तथा अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी और उनकी कई संपत्तियों पर छापेमारी की थी। सीबीआई की एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि लालू प्रसाद ने बतौर रेल मंत्री अपने कार्यकाल के दौरान आईआरसीटीसी के दो होटलों के रखरखाव का काम 2004 में एक कंपनी को दिया था। एफआईआर के मुताबिक इसके बदले उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रेम चंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता के स्वामित्व वाली कंपनी से बेनामी के जरिए पटना में बेशकीमती जमीन घूस के तौर पर ली थी। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!