गुरुग्राम की घटना के बाद जागा प्रशासन, पटना के निजी स्कूलों में सख्ती

Wednesday, September 13, 2017 2:04 PM
गुरुग्राम की घटना के बाद जागा प्रशासन, पटना के निजी स्कूलों में सख्ती

पटनाः गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में मासूम के साथ हुए दिल दहला देने वाले हादसे के बाद देश भर के स्कूल बच्चों की सुरक्षा को लेकर एहतियात बरत रहे हैं। इसी के चलते बिहार की राजधानी पटना के जिलाधिकारी संजय अग्रवाल ने मंगलवार को निजी स्कूलों के प्रबंधन के साथ एक बैठक की। पटना के अधिकतर निजी स्कूलों के प्रतिनिधि इस बैठक में शामिल हुए।

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी निजी स्कूलों में छात्र और छात्राओं की सुरक्षा का बेहतर वातावरण बनाने का आदेश स्कूल प्रशासन को दिया। उन्होंने कहा कि लापरवाही बरतने पर स्कूल प्रबंधन की मान्यता रद्द कर दी जाएगी। बैठक में पटना जिलाधिकारी ने स्कूल प्रशासन से छात्र और छात्राओं की सुरक्षा को लेकर कई तरह की सूचनाएं भी मांगी। स्कूल में सीसीटीवी की सुविधा तथा सुरक्षागार्ड की सुविधा की जांच की गई। 
 

अनुमंडल पदाधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक की टीम बनाकर निजी स्कूलों में उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं की जांच करवान के आदेश जारी किए। जिलाधिकारी ने स्कूल प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर  स्कूल में किसी भी प्रकार की कमी पाई जाएगी तो संबंधित स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!