बिहारः सरकारी स्कूल में मिड डे मील के लिए बनी दाल में गिरने से 5 वर्ष के मासूम की हुई मौत

punjabkesari.in Saturday, Dec 09, 2017 - 04:49 PM (IST)

पटना: बिहार की राजधानी पटना के सरकारी स्कूल से दिल दहला देने वाली घटना का मामला सामने आया है। इस घटना ने राज्य के सरकारी स्कूलों की व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है। स्कूल में मिड डे मील के लिए बन रही दाल में गिरकर एक पांच साल के मासूम की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार, घटना पटना के पास स्थित खुशरुपुर प्रखंड के सरकारी स्कूल की है। खुसरुपुर प्रखंड के बड़ा हसनपुर स्थित उत्क्रमित मध्य स्कूल में मिड डे मील के लिए बनी दाल में गिरने के कारण शनिवार को 5 साल के बच्चे के मौत हो गई। मृतक बच्चा स्कूल के रसोइया का बेटा गुड्डू कुमार है। 

स्कूल के प्रबंधक द्वारा इस मामले को दबाते हुए घटना की जानकारी ना तो शिक्षा विभाग को और ना ही पुलिस को दी गई। यह घटना प्रकाश में तब आई जब मासूम की इलाज के दौरान मौत हो गई। स्कूल के प्रबंधक से पूछने पर कहा गया कि वह बच्चा स्कूल का विद्यार्थी नहीं था इसलिए इस घटना की जानकारी शिक्षा विभाग को नहीं दी गई। 

बता दें मिड डे मील को लेकर अकसर सरकारी स्कूलों द्वारा बरती जाने वाली लापरवाही देखने को मिलती है। बिहार के स्कूलों में मिड डे मील की गुणवत्ता में सुधार करने की भी आवश्यकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News