CBI द्वारा सृजन घोटाले में बैंकों और विभागों के दस्तावेजों की जांच शुरु

Tuesday, September 12, 2017 11:45 AM
CBI द्वारा सृजन घोटाले में बैंकों और विभागों के दस्तावेजों की जांच शुरु

भागलपुरः बिहार के चर्चित भागलपुर सृजन घोटाले की जांच कर रहे केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इससे जुड़े कई बैकों और सरकारी विभागों के दस्तावेजों की गहन छानबीन शुरु कर दी है। सूत्रों ने बताया कि अरबों रुपये के इस घोटाले की जांच करने वाली राज्य सरकार की आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) और विशेष जांच दल (एसआईटी) की टीम द्वारा उपलब्ध कराए गए संबंधित बैंक एवं सरकारी विभाग के दस्तावेजों, साक्ष्यों तथा अन्य सामग्रियों की जांच सीबीआई ने शुरु कर दी है।

ब्यूरो ने एक प्रश्नावली की सूची उक्त संस्थानों को भेजी है। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई के अधिकारियों ने इस प्रश्नावली के जरिए घोटाले से जुड़े खातों मे जमा कराई गई और स्थानांतरित की गई सरकारी राशि की निकासी के कारणों, कर्मचारियों एवं अधिकारियों के हस्ताक्षर की सत्यता आदि का जबाव मांगा है। इस घोटाले में लिप्त जिला भू-अर्जन विभाग और जिला परिषद की विस्तृत रिपोर्ट जिला प्रशासन ने आज सीबीआई टीम को उपलब्ध कराया है।

सूत्रों ने बताया कि इस रिपोर्ट में दोनों विभागों के सभी बैंक खातों और इन खातों मे कब और कितनी राशि के जमा होने जैसी सभी आंकड़ों की चर्चा की गई है। इसके अलावा सृजन घोटाले में जेल में बंद जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार के जब्त किये गये 17 बैंक खातों की भी जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!