2018 के अंत तक बिहार के हर घर को मिलेगी बिजली: नीतीश

punjabkesari.in Wednesday, Oct 18, 2017 - 06:23 PM (IST)

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वर्ष 2018 के अंत तक हर घर को बिजली उपलब्ध करवा दी जाएगी। राज्य सरकार लगातार बिहार में बिजली की स्थिति को सुधारने का प्रयास कर रही है। इसके लिए सरकार की ओर से पूरी गंभीरता से योजना लागू की जा रही है।

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में 12.5 प्रतिशत बच्चे स्कूल से बाहर थे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के लगातार प्रयास के बाद अब ऐसे बच्चों की संख्या एक प्रतिशत से भी कम रह गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने गौर किया कि गरीबी के कारण कई परिवार अपनी बेटियों को स्कूल नहीं भेजते थे। उन्होंने इस समस्या को दूर करने के लिए लड़कियों के लिए पोशाक योजना शुरू की जिससे स्कूल में उनकी संख्या में काफी वृद्धि हुई। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बिहार में काफी कार्य हुए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2005 में उनकी सरकार के सत्ता में आने के पूर्व बिहार में सड़कों की स्थिति बहुत खराब थी। उन्होंने कहा कि शुरू में किसी भी जिले से पटना आने के लिए छह घंटे का लक्ष्य रखा गया था और इसे प्राप्त करने के लिए सड़कें भी बनाई गई थी। इस लक्ष्य को हासिल करने के बाद अब राज्य के किसी भी जिले से कम से कम पांच घंटे में पटना पहुंचने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News