उपमुख्यमंत्री ने आंध्रप्रदेश की नई राजधानी अमरावती का किया दौरा

Tuesday, September 12, 2017 10:52 AM
उपमुख्यमंत्री ने आंध्रप्रदेश की नई राजधानी अमरावती का किया दौरा

अमरावतीः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आंध्रप्रदेश की नई राजधानी अमरावती का दौरा किया और नए शहर के निर्माण में जमीन अधिग्रहण के लिए लैंड पूलिंग योजना की जानकारी ली। 

सीआरडीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्होंने आंध्रप्रदेश विधान भवन और सचिवालय परिसर का निरीक्षण किया और राजधानी क्षेत्र में बन रहे वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी परिसर भी गए। उन्होंने कहा कि राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण (सीआरडीए) के अधिकारियों ने लैंड पूलिंग योजना की विशेषताओं से बिहार के उपमुख्यमंत्री को अवगत कराया और बताया कि जमीन देने वाले किसानों को किस तरह विकास की प्रक्रिया में भागीदार बनाया जा रहा है।

सीआरडीए के आयुक्त धर ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया कि किस तरह से किसानों को फसलों से होने वाली आय के बदले भुगतान किया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि सिर्फ दो महीने के अंदर किसानों ने 32 हजार एकड़ जमीन की पूलिंग की।

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि आंध्रप्रदेश का हैदराबाद खो देना उसी तरह से है जैसे राज्य के बंटवारे के बाद गुजरात ने मुंबई को खो दिया था। एलपीएस में रूचि दिखाते हुए उपमुख्यमंत्री ने सीआरडीए अधिकारियों से कई सवाल पूछे और उन्हें नोट किया। 
 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !