लंबे समय तक मेकअप को टिकाए रखने के लिए अपनाएं ये टिप्‍स...

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2016 - 11:21 AM (IST)

अाजकल हर महिला घर के कामकाज में इतनी ज्यादा व्यस्त हो चुकी है कि वह दौड़भाग में खुद को ही नज़रअंदाज करने लगी है। फिर चाहे ऑफिस का काम हो या फिर घर का। फिर चाहे ऑफिस का काम हों या फिर घर का। ऑफिस की बिज़ी लाइफ में आप मेकअप को ठीक करने या री-टच करने के लिए भी समय नहीं निकाल पाती। एेसे में अपर अापके पास समय नहीं है तो आप यें आसान से ऑपशन अपना सकती हैं। इन टिप्‍स को अपनाकर अाप मेकअप को लंबे समय तक टिका कर रख सकती हैं। 

 

-प्राइमर

 

अाप को बता दे कि प्राइमर ही आपके मेकअप को लंबे समय तक खराब नहीं होने देता है। इसलिए जब भी अाप आइशैडो लगाएं तो आंखों के ऊपर और इसके नीचे की तरफ लगाना न भूलें।

 

-लूज़ पाउडर 

 

काजल और आइलाइनर को खराब होने से बचाने के लिए अाप फाउंडेशन लगाने के बाद लूज़ पाउडर का इस्तेमाल करें। खासकर अाप आंखों के हिस्से के पास तो लूज़ पाउडर को जरूर लगाएं।

 

-पोर्स को बंद करने के बाद करें मेकअप

 

मेकअप लगाने से पहले पूरे चेहरे पर एक आइस क्यूब रगड़ें अौर मेकअप को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए सबसे पहले चेहरे के पोर्स को कम करें। यह चेहरे के पोर्स को टाइट करने के साथ लंबे समय तक टिकाए रखने में मदद करता है।

 

-मस्कारा

 

अगर अाप मस्कारा लगाते समय परेशान हो जाती है तो बता दें कि अाप मस्‍कारा लगाते वक्‍त थोड़ी सावधानी बरतें तो आपका मस्‍कारा नहीं फैलेगा अाप बिजनेस कार्ड लें और मस्कारा लगाते समय इसे अपनी पलकों के पीछे पकड़कर कर रखें।

 

-नेल पेंट

 

नेल पेंट को जल्‍दी सूखाने का सबसे अच्‍छा व आसान तरीका है, नेल पॉलिश लगाने के बाद अपने नाखूनों को थोड़ी देर के लिए ठंडे पानी में डुबोकर रखें। इससे  नेल पेंट तुरंत सूख जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News