स्ट्रेट बाल चाहिए तो अपनाएं ये उपाए !

punjabkesari.in Sunday, Feb 28, 2016 - 10:03 AM (IST)

आजकल स्ट्रेट बालों का ट्रैंड है। हर लड़की चाहती है कि उसके बाल लंबे और स्ट्रेट दिखें। अगर आप भी अपने बालों को कुदरती तरीके से स्ट्रेट करना चाहती है तो इसका आसान तरीका है नींबू और कोकोनट मिल्क। 

 

नींबू और कोकोनट मिल्क

नींबू और नारियल का दूध घुंघराले बालों को मुलायम बना कर उन्‍हें सीधा करने में मदद करते हैं। इसके अलावा नारियल का दूध बालों को नमी देता है और बालों में शाइन भरता है। यह बालों को रूसी से भी बचाता है।

 

ऑलिव ऑइल

इस पैक में ऑलिव ऑइल का भी प्रयोग किया गया है क्योंकि यह ब्लड सर्कुलेशन बढाता है और इसे सिर पर लगाने से बाल तेजी से बढ़ते भी हैं। 

 

कार्न स्टार्च

नींबू का रस और कार्न स्टार्च को भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे मिश्रण गाढा हो जाता है और सिर पर लगाना आसान हो जाता है।

 

इस तरह बनाएं हेयर पैक

सबसे पहले नींबू का रस और कार्न स्टार्च को इस तरह से मिक्स करे कि इसमें जरा सी भी गांठ न पड़े। अब मिश्रण में ऑलिव ऑइल और नारियल का दूध डाल कर मध्यम आंच पर चलाते हुए मिक्स करें। जब मिश्रण बिल्कुल क्रीम जैसा दिखने लगे तब आंच बंद कर दें। उसके बाद इसे बालों में 1-2 घंटे के लिए लगाएं। फिर ऊपर से शॉपर कैप पहन लें और गरम तौलिए से सिर को लपेट लें। उसके बाद बालों को शैंपू से धो कर बालों में कंडीशनर लगा दें। ऐसा हफ्ते में दो या तीन बार करें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News