क्या आप मेकअप से जुड़े ये 8 प्रॉब्लम्स जानते हैं? (pics)

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2016 - 02:54 PM (IST)

वैसे तो सजने-सवरने में लड़कियों का मुकबाले कोई नहीं हैं लेकिन बिजी लाइफ की वजह से कभी-कभी वर्किंग वूमन अपनी ब्यूटी की अौर ध्यान नहीं दे पाती हैं या यूं कहा जा सकता है कि वह मेकअप करने में अपना ज्यादा समय नहीं लगा सकती।अाज हम अापको एेसे टिप्स बताने जा रहे जो अापकी बिजी लाइफ में मदद करेगे अौर अाप कम समय में ही अपना मेकअप कर सकेगी।
 
1.फेविकोल देगा nail paint कोट
 
नेल पेंट लगाते समय वह बाहर निकल जाती है जिससे नेल खराब से लगने लगते हैं। इसलिए नेल पेंट लगाने से पहले नेल्स के चारों तरफ fevicol का पतला कोट लगाएं फिर सुखने के बाद नेल पेंत लगा ले। जब नेल पेंट सूख जाए तो fevicol का कोट उतार दें।
 
2.सूखा मेकअप wipes में डालें जान
 
मेकअप wipes के जल्दी से सूख जाने के कारण उसका पैकेट फेंकना पड़ता हैं लेकिन एेसा करने के बजाए उसे पानी से गीला करके इसका इस्तेमाल करें। यह पहले जैसा ही काम करेगा।
 
3.बालों की पिन 
 
जब अाप कोई हेयर स्टाइल बनाती तो bobby pins बालों में नहीं टिकती हैं।इसलिए  pins को टिशू पेपर पर रखकर उन पर हेयर स्प्रे छिड़के। फिर स्प्रे के सूखते ही आप pins को इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके बाद आपकी pins की इधर से उधर नही खिसकेगी।
 
4. चुटकियों में सूखेगी nail paint
 
नेल पेंट को जल्दी से सुखाने के लिए एक बाउल में बर्फ वाला ठंडा पानी भरें और nail paint लगाने के बाद उँगलियों को उसमें डुबो दें। फिर देखिए कैसे चुटकियों में अापकी नेल पेंट सूख जाएगी ।
 
5. ग्रीन टी से दूर करें puffy ब्लोटेड eyes
 
पार्टी, ऑफिस या किसी खास जगह जाना है और under-eye एरिया स्किन puffy या ब्लोटेड हो तो कितना भी मेकअप कर लें, सारी मेहनत बेकार ही जाती है। इससे निपटने के लिए आँखों पर 5-10 मिनट के लिए brewed ग्रीन टी बेग्स रखें। बस तैयार है इससे अापकी अांखें फ्रेश और सुंदर दिखेगी।
 
6. बेबी पाउडर देगा लंबी सुंदर पलके
 
अांखों को सुंदर बनाने के लिए नकली lashes लगाती हैं लेकिन इसकी बजाए अाप अांखों पर मस्कारे का एक कोट लगाकर Q-टिप से पलकों पर बेबी पाउडर डस्ट करें अौर फिर मस्कारे का दूसरा कोट लगा ले।इससे अापकी पलके बड़ी अौर सुंदर लगने लगेगी ।
 
7. White पेंसिल से पाएं ब्राइट आई शेडो 
 
अगर अापकी Eye shadow का कलर ब्राइट नहीं अा रहा तो अांखों पर shadow लगाने से पहले व्हाइट मेकअप पेंलिस लगाकर अपनी पसंद का eye shadow लगाएं।
 
8. Eye पेंसिल करेगी gel लाइनर का काम
 

Eye पेंसिल की टिप को फ्लेम या ब्लो ड्रायर के पास लाकर तकरीबन 30 सेकंड के लिए गर्म करें और फिर कुछ मिनट के लिए उसे ठंडा होने के लिए छोड़ दे। आपकी पेंसिल बिल्कुल gel लाइनर की तरह ना सिर्फ मोटी लाइन देगी बल्कि पहले से ज़्यादा आसानी से smudge भी हो जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News