ऑस्ट्रेलिया घूमने के लिए वीजा पाना हुआ बेहद आसान, ऐसे करें Apply

Monday, June 19, 2017 12:20 PM
ऑस्ट्रेलिया घूमने के लिए वीजा पाना हुआ बेहद आसान, ऐसे करें Apply

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया सरकार ने घोषणा की है कि भारतीय नगारिक एक जुलाई से पर्यटक वीजा के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। अब आप चाहे बिजनेस के लिए ऑस्ट्रेलिया जा रहे हों या घूमने के लिए, वीजा पाना बेहद आसान होगा।

आव्रजन व सीमा सुरक्षा के लिए ऑस्ट्रेलिया के सहायक मंत्री एलेक्स हॉक ने बताया कि पर्यटक वीजा के लिए आवेदन दायर करने का ऑनलाइन विकल्प भारतीय के अनुभव को और आसान बना देगा। 
PunjabKesari
एक आधिकारिक बयान में उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के एक पर्यटक स्थल के तौर पर लोकप्रिय होने के बाद से भारत में ऑस्ट्रेलियाई वीजा की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। वर्ष 2017 के शुरूआती 4 माह में ही देश का आव्रजन एवं सीमा सुरक्षा विभाग ने 65,000 से अधिक भारतीयों को पर्यटक वीजा प्रदान कर चुका है।
PunjabKesari
ऐसे करें अप्लाई
भारत में ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक उच्चायुक्त क्रिस एल्सटॉफ्ट ने बताया कि भारत के लोग पहली जुलाई से ऑस्ट्रेलिया की इमिग्रेशन एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट की वैबसाइट https://www.border.gov.au/ पर जाकर विजिटर वीजा के लिए अप्लाई कर सकेंगे। ऑनलाइन अप्लाई करने की सुविधा 24 घंटे सातों दिन उपलब्ध होगी। वीजा एप्लिकेशन चार्ज का इलैक्ट्रॉनिक पेमेंट भी किया जा सकता है।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !